क्या आप जानते है की अब चेस 3 लोग भी खेल सकते है ? ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करे |

 दोस्तों हमलोग जानते है की चेस मतलब शतरंज को बुद्धिमान लोगो का खेल माना जाता है और इसे भारत में ही बनाया गया था | चेस में मुख्य रूप से दो खिलाड़ी ही होते है और इस खेल को अपनी दिमाग से खेलते है | 


आपको पता होगा की एक समय में चेस को खेलने के लिए दो खिलाड़ी चाहिए इससे अधिक नहीं | लेकिन हमारें भारत के भोपाल के रहने वाले व्यक्ति जिनका नाम है आदित्य निगम जिन्होंने लगभग 8 महीनें की मेहनत के बाद ऐसा कारनाम कर दिखाए है जिसे अच्छे - अच्छे लोग नहीं कर पाते है | इन्होने 8 महीने की मेहनत से एक ऐसा चेस बनाया है जिसे लोग देख इनकी तारीफ किये बिना नहीं थक रहे है | इस चेस का नाम आदित्य निगम ने TRIWIZARD  रखे है | इस नाम के प्रथम ३ अछर का मतलब तीन होता है इसका मतलब इस चेस में 3 लोग खेल सकते है और इस गेम की खासियत यह  इसमें 1  खिलाड़ी  , 2 खिलाड़ी आसानी से हरा भी सकते है 


           TRIWIZARD CHESS PHOTO 


    
 आदित्य निगम के द्वारा बनाये गए चेस को 3 लोग  खेलते हुए 


दोस्तों मैं बता दू की दिमाग का  खेल बनाने में और खेलने में हमसब भारतीयों का कोई हिसाब ही नहीं है | जय हिन्द जय  भारत  | 




परिचय - 

             मेरा नाम राहुल कुमार है मैं  बिहार का रहनेवाला हु |  मैं अभी पढ़ाई करता हु | 

            मुझे फॉलो करने के लिए क्लिक करे -

            यूट्यूब -https://www.youtube.com/channel/UCnqUT9jJe5pRx65wDnXYIOg

            फेसबुक पेज - https://www.facebook.com/factsdev

            

Comments

Popular posts from this blog

अब आपके आवाज से होगा मोबाइल की बैटरी चार्ज ? अधिक जानने के लिखे क्लिक करे