अब आपके आवाज से होगा मोबाइल की बैटरी चार्ज ? अधिक जानने के लिखे क्लिक करे

 हमलोग का मोबाइल की बैटरी चार्ज ना हो तो हमलोग क्या करते है ? मैं बताता हु सबसे पहले आप चार्जर खोजेंगे उसके बाद आप उस चार्जर को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को बिजली से कनेक्ट करेंगे |  यदि आपके पास दोनों चीज  हो तो तब आप आसानी से मोबाइल की बैटरी चार्ज कर ले सकते है | 



मान लीजिये आपके पास दोनों में से एक भी चीज ना हो तो आप कैसे मोबाइल की बैटरी चार्ज करेंगे ? मैं बताता हु  आप चार्ज कर नहीं पाएंगे और आपका मोबाइल डिस्चार्ज ही रहेगा फिर आपके काम भी खराब हो जायेगे शायद ! 


लेकिन आपको पता ही होगा की आवश्कता ही आविष्कार की जननी है तो हुवा यह की इस समस्या का समाधान करने के लिए चीन के लीडिंग कंपनी xiaomi  ने इसपे काम शुरू कर दिया है | यह कंपनी आपकी मोबाइल में साउंड चार्जिंग डिवाइस लगा देगी जिससे आपकी आवाज से ही आपकी मोबाइल की बैटरी चार्ज हो सकेगी ? 





इस डिवाइस का काम है की आपकी आवाज और evironmental vibration को इककठ कर उसे स्टोरेज कर उसे mechanical vibration में बदल करके फिर mechanical vibration को electrical energy में बदल करके आपका मोबाइल चार्ज कर देगा | आपको लग रहा होगा की ये थोड़ी संभव है लेकिन आज के समय में सब कुछ संभव है जो आप चाह लेंगे | 


# इस technology पे अभी काम हो रहा है बहुत ही जल्द आपको इस टेक्नोलॉजी मिल सकती है ?


परिचय : 

           मेरा नाम राहुल कुमार है , मैं  बिहार का रहनेवाला हु , अभी मैं छात्र  हु | 





Comments

Popular posts from this blog

क्या आप जानते है की अब चेस 3 लोग भी खेल सकते है ? ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करे |